narendra_modi_pm

पीएम नरेंद्र मोदी ने 7वीं बार आज देश को किया संबोधित, कहा जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं

,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोरोना संकट के बीच 7वीं बार देश को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों से त्यौहारों के इस मौसम में सुरक्षित रहने की अपील की है। त्योहारों के इस मौसम में बाज़ारों में रौनक धीरे-धीरे लौट रही है, ऐसे में लोगों को कोरोना से बचने के लिए अब भी पहले की तरह ही सचेत रहने की ज़रूरत है।

time-100-Narendra-Modi

आइये जानते हैं पीएम मोदी ने अपने सम्बोधन में क्या कुछ कहा-

1- पीएम मोदी ने कहा, देशभर में त्योहारों के इस मौसम में बाज़ारों में रौनक धीरे-धीरे लौट रही है। ऐसे में लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए।

2- उन्होंने यह भी कहा कि भले ही लॉकडाउन चला गया हो, लेकिन वायरस नहीं गया है। इसलिए लोगों को अब भी सतर्क रहने की ज़रूरत है।

narendra_modi_pm

3- पीएम मोदी ने यह भी जोड़ा कि आज देश में रिकवरी रेट अच्छी है। दुनिया के साधन-संपन्न देशों की तुलना में भारत अपने ज़्यादा से ज़्यादा नागरिकों का जीवन बचाने में सफ़ल हो रहा है।

4- पीएम मोदी ने इस ओर भी ध्यान दिलाया कि जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक लोगों को आगे की लड़ाई भी इसी तरह से लड़नी होगी।

5- पीएम मोदी ने कहा, बीते 7-8 महीनों में प्रत्येक भारतीय के प्रयास से देश आज जिस संभली हुई स्थिति में हैं, हमें उसे बिगड़ने नहीं देना है।

6- पीएम मोदी ने कहा, कोविड महामारी के ख़िलाफ़ लड़ाई में टेस्ट की बढ़ती संख्या हमारी एक बड़ी ताकत रही है। सेवा परमो धर्म: के मंत्र पर चलते हुए हमारे डॉक्टर्स, नर्स इतनी बड़ी आबादी की निस्वार्थ सेवा कर रहे हैं।

modi

7- पीएम मोदी ने कहा, इन सभी प्रयासों के बीच, ये समय लापरवाह होने का नहीं है। ये समय ये मान लेने का नहीं है कि कोरोना चला गया, या फिर अब कोरोना से कोई ख़तरा नहीं है।

अपने 12 मिनट के अपने संबोधन के आखिर में पीएम मोदी ने दशहरा, दिवाली की देशवासियों को बधाई दी।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *