Ayushmaan-khurana

आयुष्मान ख़ुराना Time’s 100 Most Influential List में शामिल होने वाले अकेले भारतीय एक्टर, दीपिका ने की तारीफ

,

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान ख़ुराना के नाम एक और नया कीर्तिमान जुड़ गया है। उन्हें फ़ेमस मैगज़ीन TIMES ने सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में शामिल किया है। यही नहीं वो 2020 की इस लिस्ट में शुमार एक मात्र भारतीय एक्टर हैं।

Ayushmaan-khurana

Time 100 Most Influential List 2020 में शामिल होने के बाद आयुष्मान ख़ुराना बहुत ख़ुश हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए इस बात की ख़ुशी जाहिर की है। उनकी इस पोस्ट पर लाखों लोग लाइक्स और कमेंट कर रहे हैं।

आयुष्मान ने इस बारे में बात करते हुए कहा- ‘TIME ने मुझे जो सम्मान दिया है उसके लिए मैं उनका बहुत-बहुत शुक्रगुज़ार हूं। एक आर्टिस्ट के रूप में मैंने अपने किरदारों के माध्यम से बस समाज में सकारात्मक बदलाव लाने की हमेशा कोशिश की है और ये मेरे प्रयास और विश्वास को मान्यता देने जैसा है। मेरा हमेशा से मानना रहा है कि सिनेमा लोगों और समाज के बीच सही बातचीत को उठा करके बदलाव लाने की ताकत रखता है। उम्मीद है, मैं आगे भी अपने किरदारों के ज़रिये इसमें अपना योगदान देता रहूंगा।’

deepika

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने टाइम मैगज़ीन में आयुष्‍मान की तारीफ़ करते हुए कहा, ‘मुझे आयुष्‍मान खु़राना उनकी पहली फि़ल्‍म ‘व‍िक्‍की डोनर’ से याद हैं। हालांकि, वो फ़िल्म इंडस्ट्री से कई और माध्‍यमों से सालों से ही जुड़े हुए हैं। लेकिन ज‍िस कारण से आप और हम आज उनकी बात कर रहे हैं वो इसल‍िए है कि उन्‍होंने अपनी फ़िल्‍मों में कुछ ऐसे कैरेक्टर बड़े ही शानदार तरीके से निभाए कि उसका सकारात्मक असर समाज पर भी पड़ा। जहां अधिकतर मेल एक्टर्स के किरदार ‘मर्दानगी’ की निर्धारित सीमाओं में बंधे हैं, वहीं आयुष्‍मान ने इन सारे रुढ़िवाद को तोड़ते हुए नए किरदार निभाकर एक नज़ीर पेश की है।’

आयुष्मान ख़ुराना ने फ़िल्म ‘विक्की डोनर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। वो ‘दम लगा के हईशा’, ‘शुभ मंगल ज़्यादा सावधान’, ‘अंधाधुंन’, ‘आर्टिकल 15’ जैसी फ़िल्मों में काम कर चुके हैं।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *