असुर से लेकर दिल्ली क्राइम तक ये हैं वो 10 क्राइम वेब सीरीज़ जो इस समय भूल से भी मिस नहीं करना चाहिए !

,

इन दिनों कोरोना महामारी के चलते अभी फ़िलहाल कोई भी फिल्म नहीं आ रही हैं साथ ही थिएटर बंद होने की वजह से अभी हम लोग OTT प्लेटफार्म का सहारा ले रहे हैं। अमेज़ॉन प्राइम, नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार, ZEE5 जैसे कई ऑनलाइन प्लेटफार्म हैं जहा परआपको अपना टाइम पास करना पड़ रहा हैं और अभी आने वाले कुछ दिनों तक हमे इन पर ही डिपेंड रहना पड़ेगा।

आज बात करेंगे ऐसे कुछ वेब सीरीज जो की आज कल बहुत ही ज्यादा पॉपुलर हम लोगो के बीच। सबसे पहले अमेज़न प्राइम पर आई पाताल लोक वेब सीरीज़ जो लोगों को खूब पसंद आई हैं। ये एक क्राइम ड्रामा सीरीज़ थी जिसमें काफ़ी सस्पेंस था। इस वेब सीरीज़ ने लोगों को अंदर ऐसी ही दूसरी क्राइम ड्रामा सीरीज़ देखने की उत्सुकता बढ़ा दी हैं। अगर आप भी इस तरह की वेब सीरीज देखना पसंद करते हैं तो फिर आपको क्राइम पर बनी ये वेब सीरीज़ ज़रूर देखनी चाहिए।

1. असुर :

asur-series

सोर्स : गूगल

इस वेब सीरीज़ में अरशद वारसी और बरुण सोहबती ने लीड रोल निभाया था। इसकी स्टोरी एक ऐसे सीरीयल किलर पर बेस्ड है जो कलकी यानि भगवन वष्णु को कलयुग में बुलाने के लिए मर्डर करता जाता हैं, इसे आप Voot पर देख सकते हैं।

2. होस्टेज :

hostages

सोर्स : गूगल

इसमें रोनित रॉय और टिस्का चोपड़ा ने लीड रोल निभाया है। इसमें एक डॉक्टर के परिवार को बंधक बना लिया जाता ताकी उससे अपना उल्टा सीधा किया जा सके, इसे आप Hotstar पर देख सकते हैं।

3. क्रिमिनल जस्टिस :

criminal_justice

सोर्स : गूगल

ये वेब सीरीज़ एक लड़की के ख़ून के इर्द गिर्द घूमती है, इसमें विक्रांत मैसी और पंकज त्रिपाठी ने लीड रोल निभाया है और इसे आप
हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

4. दिल्ली क्राइम :

delhi-crime

सोर्स : गूगल

ये वेब सीरीज़ दिल्ली के निर्भया केस पर आधारित है और इसमें शेफ़ाली शाह ने कमाल की एक्टिंग की है। इसे आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

5. रंगबाज़ :

RANGBAAZ-Series

सोर्स : गूगल

ये वेब सीरीज़ गोरखपुर के एक कुख्यात गैंगस्टर की स्टोरी पर बेस्ड है, इसे आप ZEE5 पर देख सकते हैं।

6. रक्तांचल :

raktanchal

सोर्स : गूगल

ये एक क्राइम वेब सीरीज़ है, जो यूपी के एक ज़िले पर आधारित है। इसमें एक ऐसे नौजवान की कहानी है जो इलाके के माफिया को कड़ी टक्कर देता है। और इसे आप ये MX Player पर देख सकते हैं।

7. द फ़ैमिली मैन :

the-family-man-series

सोर्स : गूगल

इसे आप Amazon Prime पर देख सकते हैं। मनोज कुमार ने इस सीरीज़ अंडर कवर जासूस का रोल निभाया था. इसमें एक वो में नज़र आए थे.

8. स्पेशल ऑप्स :

special-ops

सोर्स : गूगल

ये सच्ची घटनाओं पर आधिरत वेब सीरीज़ है। इसमें एक आतंकवादी को पकड़ने के लिए पिछले 19 सालों से एक ऑफ़िसर उनके पीछे पड़ा है। इसे आप Hotstar पर देख सकते हैं.

9. जामतारा :

jamtara-series

सोर्स : गूगल

ये वेब सीरीज़ सच्ची घटना पर आधारित है। इसमें दिखाया गया है कि कैसे एक रिमोट एरिया के लोग तगड़े नेटवर्क के ज़रिये लोगों को साइबर क्राइम का शिकार बनाते हैं और उनसे पैसे लुटते हैं। इस आप Netflix आप देख सकते हैं.

10. अपहरण :

apharan-series

सोर्स : गूगल

ये वेब सीरीज़ एक लड़की की किडनैंपिंग पर बेस्ड है। इसे ALT Balaji की छानल पर देख सकते हैं।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *