CM केजरीवाल ने लॉन्च किया ऐप, ये एप बताएगा कहा पर कितने हैं कोरोना के बेड्स।

दिल्ली में कोरोना अब कहर मचा रहा हैं, एक बार आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर लोगों से चिंता न करने की अपील की है। मंगलवार को सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर आपके घर में किसी को कोरोना होता है तो हमने इंतजाम किया है कि उसको बेड मिलेगा।

सीएम केजरीवाल ने कहा, ” दिल्ली में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं, लेकिन हमने इतना इंतजाम किया हुआ है कि अगर आपके घर में कोई बीमार होता है तो उसके लिए बेड, ऑक्सीजन और आईसीयू का इंतजाम है। आज 6 हजार 731 बेड हैं, दिल्ली के अस्पतालों में 2600 मरीज हैं, तो करीब 4100 बेड खाली पड़े हैं। ”

arvind-kejrivalसोर्स : गूगल

आगे उन्होंने बताया की,
” हमने इसके लिए एक एप लंच किया हैं जिसके द्वारा आप जानकरी ले सकते हैं किस हॉस्पिटल मैं कितने बेड्स खाली हैं और कहा पर आपको इलाज के लिए जाना हैं। आगे उन्होंने कहा अभी दिल्ली में 302 वेंटिलेटर हैं, जिसमें 92 अधिकृत हैं, जबकि 210 खाली हैं। इस ऐप का नाम Delhi Corona है। यह ऐप दिन में दो बार अपडेट किया जाएगा। सुबह 10 बजे और शाम को 6 बजे ऐप को अपडेट किया जाएगा। ”

आगे अरविंद केजरीवाल ने कहा कि,” बेड के बारे में जानकारी एक वेबसाइट पर भी उपलब्ध होगी। जिसका एड्रेस है- www.delhifightscorona.in/beds इसके अलावा 1031 हेल्पलाइन पर भी आपको बेड के बारे में जानकारी मिल जाएगी। फोन करने पर सन्देश के जरिए जानकारी भेजी जाएगी।”

delhi-govermentसोर्स : गूगल

सीएम केजरीवाल ने कहा, ” अगर बेड खाली होने के बाद भी कोई अस्पताल मरीज को भर्ती नहीं करता है तो आप 1031 पर फोन कीजिए और अपनी समस्या बताइए। इसकी जानकारी तुरंत स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों को होगी और वह तुरंत उस अस्पताल से बात करके आपको ऑन द स्पॉट बेड दिलवाएंगे। “

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *