paytm-app-ban-from-google-play-store

Paytm ऐप को गूगल ने प्ले स्टोर से हटाया, ट्विटर सेना ने कहा ‘अच्छा चलता हूं दुआओं में याद रखना’

,

paytm ऐप को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है। गूगल ने पॉलिसी वायलेशन का हवाला देते हुए इसे प्ले स्टोर से हटा लिया है। हालाँकि Paytm बिज़नेस अभी भी मौजूद है।

DIGITALPAYMENTS

ग़ौरतलब है कि Paytm के भारत में 50 मिलियन मंथली ऐक्टिव यूज़र्स हैं। गूगल ने कहा है कि प्ले स्टोर ऑनलाइन कसीनो और दूसरे गैंबलिंग ऐप को भारत में पॉलिसी वायलेशन की वजह से इजाज़त नहीं देता है। Paytm ऐप पर फैंटेसी स्पोर्ट्स का प्रचार किया जाता है जिसमें गैंबलिंग होती है। शायद यही वजह है कि कंपनी ने पॉलिसी का हवाला देते हुए भी इसे हटा लिया है।

आख़िर क्या है हटाने की वजह

paytmfirst-game

पिछले कुछ दिनों से लगातार पेटीएम पर पेटीएम क्रिकेट लीग का प्रचार दिखाया जा रहा है। कंपनी का दावा है कि कस्टमर्स इसमें हिस्सा लेकर करोड़ों रुपये जीत सकते हैं। भारत में गूगल प्ले स्टोर की पॉलिसी ये कहती है कि यहां चूंकि गैंबलिंग लीगल नहीं है, इसलिए प्ले स्टोर पर गैंबलिंग से जुड़े ऐप्स भी नहीं अपलोड किए जा सकते हैं।

paytm-app-ban-from-google-play-store

दरअसल IPL2020 की शुरुआत हो रही है और इससे पहले Paytm का स्टैंडअलोन Paytm First गेम ऐप को भी गूगल प्ले स्टोर से हटा लिया गया है। टेक क्रंच की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ गूगल ने Disney+Hotstar ऐप से की कहा है कि फैंटेसी स्पोर्ट्स ऐप का विज्ञापन चलाने से पहले वॉर्निंग दिखाई जाए।

Paytm ने गूगल प्ले स्टोर से ऐप हटाए जाने के बाद एक स्टेटमेंट जारी किया है। कंपनी ने एक ट्वीट में कहा है कि Paytm अस्थाई तौर पर गूगल प्ले स्टोर से हटा लिया गया है. ये ऐप जल्दी वापस आएगा।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *