CSK-RR

IPL2020: स्टीव स्मिथ का साथ मिलेंगे राजस्थान को, फिर भी धोनी की चेन्नई को रोकना होगा मुश्किल

चेन्नई सुपर किंग्स टीम मौजूदा आईपीएल के अपने दूसरे मैच में मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स का सामना करेगी। इस मैच के साथ रॉयल्स की टीम अपने आईपीएल अभियान का आगाज करेगी। लेकिन पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से पार पाना आसान नहीं होगा। यह मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा, जो भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे शुरू होगा।

CSK-RR

RR प्लेइंग इलेवन में नहीं होंगे स्टार स्टोक्स

राजस्थान रॉयल्स को शुरुआती चरण में स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स की सेवाएं नहीं मिलेंगी, लेकिन ‘कनकशन’ चोट से कप्तान स्टीव स्मिथ के उबरने के कारण मंगलवार को होने इंडियन प्रीमियर लीग मैच से पहले टीम का हौसला कुछ बढ़ा होगा। स्टोक्स की गैरमौजूदगी से टूर्नामेंट में रॉयल्स का अभियान कम से कम पहले चरण में प्रभावित होगा।

लेकिन प्लेइंग इलेवन में स्मिथ की मौजूदगी का मतलब है कि टीम आसानी से घुटने नहीं टेकेगी। स्मिथ को इंग्लैंड दौरे पर नेट सत्र के दौरान सिर में चोट लगी थी, जिसके कारण वह वनडे सीरीज में नहीं खेल पाए थे। अब नियमों के तहत उन्होंने ‘कनकशन’ परीक्षण पास कर लिया है और खेलने के लिए तैयार हैं।

जोस बटलर भी पहले मैच से बाहर रहेंगे

कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड ने भी कप्तान की उपलब्धता पर खुशी जताई। जोस बटलर भी पहले मैच से बाहर रहेंगे क्योंकि वह अपने परिवार के साथ अलग से आए हैं और उन्हें दुबई में 36 घंटे अनिवार्य पृथकवास में रहना होगा।

पिछली उपविजेता चेन्नई ने पहले मैच में गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हराया। तीन बार की विजेता का पलड़ा रॉयल्स के खिलाफ भारी होगा चूंकि रॉयल्स के पास स्टोक्स नहीं हैं और सलामी बल्लेबाज बटलर भी पहले मैच से बाहर हैं।

लगातार दूसरी जीत के लिए उतरेंगे सुपर किंग्स

दूसरी ओर पहले मैच में शानदार प्रदर्शन से चेन्नई के हौसले बुलंद हैं। सैम कुरेन ने शानदार हरफनमौला प्रदर्शन करके ड्वेन ब्रावो की कमी नहीं खलने दी जो चोट के कारण कुछ और मैचों में बाहर रहेंगे। अंबति रायडू और फाफ डु प्लेसी ने अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन किया। आईपीएल के सफल गेंदबाज पीयूष चावला ने उन्हें खरीदने के टीम प्रबंधन के फैसले को सही साबित कर दिखाया। अगर अगले मैच में दीपक चाहर नहीं खेल पाते हैं तो उनका विकल्प शार्दुल ठाकुर होंगे।

टीमें इस प्रकार हैं –

राजस्थान रॉयल्स: स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, जोफ्रा आर्चर, यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, कार्तिक त्यागी, आकाश सिंह, ओशेन थॉमस, एंड्रयू टाई, डेविड मिलर, टॉम कुरेन, अनिरुद्ध जोशी, श्रेयस गोपाल, रियान पराग, वरुण आरोन, शशांक सिंह, अनुज रावत,महिपाल लोमरोर, मयंक मार्कंडेय।

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबति रायुडू, फाफ डु प्लेसी, शेन वॉटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, लुंगी नगिदी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनेर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम कुरेन, एन जगदीशन, के एम आसिफ, मोनू कुमार, आर साइ किशोर, ऋतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *