kangana_modi

कंगना रनोत Y-Plus सुरक्षा पाने वाली पहली बॉलीवुड स्टार हैं, CRPF की कमांडो टीम देगी सुरक्षा

,

कंगना रनौत को संजय राउत की धमकी के बाद यूनियन होम मिनिस्टर की ओर से वाई-प्लस सुरक्षा दी गई है। कंगना बॉलीवुड की पहली स्टार हैं जिन्हें CRPF के कमांडो कवर करेंगे।

kangana-ranaut

सोर्स : गूगल

News 18 के अनुसार, न्यूज़ एजेंसी PTI ने बताया,

जिसे ये सुरक्षा मिलती है उसे इसका भुगतान करना होता है। इस बात की पुष्टि अभी नहीं की गई हैं कि इसका भुगतान कंगना करेंगी या सरकार को करना होगा। वाई-प्लस कैटेगरी की सुरक्षा के तहत, कंगना को CRPF के11 सदस्यीय कमांडो टीम द्वारा सुरक्षा दी जाएगी, जो चौबीसों घंटे उनके साथ रहेंगे। इनमें से दो-तीन सशस्त्र व्यक्तिगत सुरक्षा अधिकारी कंगना के साथ होंगे, जबकि अन्य सशस्त्र कर्मी उनके आवास को सुरक्षित करेंगे।

kangana-ranaut

सोर्स : गूगल

देश की सबसे बड़ी अर्धसैनिक बल CRPF की सुरक्षा अब तक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भारत के मुख्य न्यायाधीश एसए बोबड़े, कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी और इनके आलावा रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता को भी CRPF कर्मियों द्वारा सुरक्षा दी जाती है। मुकेश अंबानी को जेड-प्लस सुरक्षा मिली है, वहीं उनकी पत्नी को वाई-प्लस सुरक्षा मिली है। इस प्रकार लगभग 60 प्रतिष्ठित व्यक्तियों और हाई-प्रोफ़ाइल व्यक्तियों को दी जा चुकी है।

mukesh-amabani

एक अन्य अधिकारी ने बताया,

‘घर के लोगों के पास घर से बाहर आने और जाने के लिए Access Control होगा. कंगना को वाई-प्लस सुरक्षा मिलने का मतलब है कि ख़ुफ़िया एजेंसियों द्वारा उनका ख़तरा टल गया है उन्हें अपनी सुरक्षा टीम ले जाने के लिए एक एस्कॉर्ट वाहन भी मिलने की संभावना है। Z Plus सुरक्षाकर्मी को भी एस्कॉर्ट वाहन मिलता है और Z Plus की सुरक्षा करने वाले को एस्कॉर्ट वाहन के साथ-साथ पायलट भी मिलता है। अन्य बॉलीवुड सितारों को ज़्यादातर महाराष्ट्र पुलिस या निजी सुरक्षा एजेंसियों द्वारा सुरक्षा प्रदान की जाती है।’

crpf

CRPF कमांडो को भारत में सबसे अच्छे प्रशिक्षित कर्मियों में से एक माना जाता है जो किसी भी तरह की स्थिति को संभालने में सक्षम होते हैं।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *