virat-warner

आज RCB-SRH होंगे आमने सामने, डेविड वॉर्नर देंगे कोहली को टक्कर

विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में अपने अभियान की शुरुआत आज करेगी। दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बेंगलुरु का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा।

virat-warner

आंकड़े क्या कहते हैं-

आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें, तो दोनों ही टीमों के बीच 14 मुकाबले 2013-2019 मैं हो चुके हैं, जिनमें से 6 में बेंगलुरु ने बाजी मारी, जबकि 7 में सनराइजर्स हैदराबाद ने जीत हासिल की। एक मैच टाई रहा।

virat-team

क्या कैप्टन विराट कोहली के बल्ले से बरसेंगे रन?

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन (177 मैचों में 5412 रन) बनाने का कोहली का रिकॉर्ड हैं। विश्व की सबसे लुभावनी टी20 लीग में खिताब जीतने का सपना तभी पूरा होगा, जब टीम हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करेगी। पहले से ही बड़े खिलाड़ियों से भरी टीम में ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान एरॉन फिंच के आने से बल्लेबाजी और मजबूत हुई है। युवा सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल से भी उम्मीदें काफी हैं।

स्पिन पर भरोसा करेगी RCB की टीम

आरसीबी के पास भी स्पिन गेंदबाजी में अच्छा विकल्प है. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल फिर से महत्वपूर्ण होंगे, जिन्हें वॉशिंगटन सुंदर, पवन नेगी, एडम जाम्पा और मोईन अली जैसे अनुभवी गेंदबाजो का साथ मिलेगा । आरसीबी ने पिछले सत्र में आखिरी ओवरों में काफी रन लुटाए थे और टीम ने उस कमजोर कड़ी को खत्म करने की कोशिश करेगी । फ्रेंचाइजी ने दक्षिण अफ्रीकी हरफनमौला क्रिस मॉरिस को टीम में शामिल किया है ।

sunriser-team

RCB के सामने तगड़े प्रतिद्वंद्वी वॉर्नर  

दूसरी तरफ डेविड वॉर्नर ने तीन बार टूर्नामेंट में ऑरेंज कैप (सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले) हासिल की है और उनकी कप्तानी में टीम 2016 में चैम्पियन बनी थी। वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो टूर्नामेंट की खतरनाक सलामी जोड़ियों में से एक है। पिछले सत्र में आरसीबी के खिलाफ इस जोड़ी ने पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड आईपीएल मैं रनों की साझेदारी की थी।

SRH के भुवनेश्वर कुमार कर रहे वापसी

टीम की गेंदबाजी इकाई में हालांकि ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है और भुवनेश्वर कुमार तेज गेंदबाजी की अगुवाई करेंगे जहां उन्हें संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल और बासिल थम्पी जैसे गेंदबाजों का साथ मिलेगा। टीम में टी20 प्रारूप के शीर्ष गेंदबाज माने जाने वाले राशिद खान के अलावा हरफनमौला मोहम्मद नबी भी हैं, जो कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में शानदार लय में थे। टीम में बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम भी हैं।

टीमें इस प्रकार हैं –

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH): डेविड वॉर्नर (कप्तान), केन विलियमसन, मनीष पांडे, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, मिशेल मार्श, विराट सिंह, विजय शंकर, संदीप शर्मा, मोहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, ऋद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल, शाहबाज नदीम, बिली स्टेनलेक, बासिल थम्पी, टी. नटराजन, प्रियम गर्ग, संदीप बवानाका, अब्दुल समद, फैबियन एलन और संजय यादव।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB): एरॉन फिंच, देवदत्त पडीक्कल, पार्थिव पटेल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, गुरकीरत मान, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, एडम जाम्पा, इसुरू उदाना, मोईन अली, जोश फिलिप, पवन नेगी, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *