इंटरनेट पर तापसी पन्नू, तब्बू, और अनुष्का शर्मा को सर्च करना पड़ सकता हैं भारी

,

इंटरनेट ने पूरी दुनिया को एक ग्लोबल विलेज में तब्दील कर दिया है जहां पर कोई भी किसी भी वक्त किसी से बात कर सकता है, उसके बारे में सर्च कर सकता है और तो और उससे मिल भी सकता है। लेकिन अब ऐसा करना भी बहुत भारी पड़ सकता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक कुछ सेलेब्स को इंटरनेट पर सर्च करना आपको मुश्किल में डाल सकता है।

tapsee

अमेरिका की साइबर सिक्योरिटी कंपनी McAfee की ओर से जारी की गई है। मंगलवार को सबसे ख़तरनाक सेलिब्रिटी 2020 की एक लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में बॉलीवुड अभिनेत्री तब्बू, तापसी पन्नू, अनुष्का शर्मा और सोनाक्षी सिन्हा के नाम भी शामिल हैं।

Anushka-sharma

दरअसल, अभिनेत्री तब्बू, तापसी पन्नू, अनुष्का शर्मा और सोनाक्षी सिन्हा दुनिया के टॉप 10 ऐसी सेलेब्रिटी हैं जिन्हें इंटरनेट पर सर्च करने पर वायरस के संपर्क में आने का जोखिम सबसे ज़्यादा है। मैकेफ़ी (Mcafee) द्वारा जारी की गयी सबसे ख़तरनाक हस्तियों की इस लिस्ट में पुर्तगाल के स्टार फ़ुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो पहले स्थान पर हैं। दूसरे स्थान पर बॉलीवुड अभिनेत्री तब्बू, तीसरे स्थान पर तापसी पन्नू, चौथे स्थान पर अनुष्का शर्मा जबकि पांचवें स्थान पर सोनाक्षी सिन्हा हैं।

ronaldo

बता दें कि इस लिस्ट में अगले 5 नाम भी बॉलीवुड स्टार्स के ही हैं। छठें स्थान पर सिंगर अरमान मलिक, सातवें स्थान पर अभिनेत्री सारा अली खान, आठवें स्थान पर टीवी अभिनेत्री दिव्यांका त्रिपाठी, नौवें स्थान पर अभिनेता शाहरुख़ ख़ान और 10वें स्थान पर सिंगर अरिजीत सिंह हैं।

yo_yo_honey_singh-shahrukh

मैकेफ़ी की इस सूची के 14वें संस्करण में खेल की दुनिया से रोनाल्डो को छोड़कर अधिकतर सेलेब्रिटी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़े हैं।

PTI से बातचीत में मैकेफ़ी इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट वेंकट कृष्णपुर ने कहा कि, सेलेब्रिटीज़ को सर्च करने के दौरान हैकर्स व साइबर क्रिमिनल फ़ेक वेबसाइट के ज़रिए यूज़र्स का ध्यान खींचते की कोशिश करते हैं। इस दौरान हैकर्स उनकी डिवाइस में मालेवयर (वायरस) इंस्टॉल कर देते हैं । इससे यूज़र्स की पर्सनल डीटेल्स को ख़तरा रहता है।

अब होता ये है कि जब भी आप इन सेलेब्स को सर्च करने की कोशिश करते हैं, तो इंटरनेट के जरिए आप Malware साइट्स पर डायरेक्ट कर दिए जाते हैं। इस वजह से आपका डाटा भी खतरे में आ जाता है और आपने सिस्टम में भी कई तरह के वायरस आ सकते हैं। इसलिए लिस्ट में सामने आए इन सेलेब्स से इंटरनेट पर सामाजिक दूरी बनाना जरूरी हो गया है।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *