time-100-Narendra-Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टाइम्स ने अपने TIME’S 100 MOST INFLUENTIAL LIST में शामिल किया है

,

दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित मैग्जीन में से एक TIME ने साल 2020 के सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों की लिस्ट जारी कर दी है। हर साल ये लिस्ट जारी की जाती है, जिसमें अलग-अलग क्षेत्रों के लोगों को शामिल किया जाता है। दुनिया के सबसे प्रभावी नेताओं की लिस्ट में एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जगह दी गई है।

time-100-Narendra-Modi

नियाभर के सौ प्रभावी लोगों की लिस्ट में टाइम ने इस साल करीब दो दर्जन नेताओं के नाम शामिल किए हैं, जिनका किसी ना किसी रूप में दुनियाभर में प्रभाव रहा है। इसी लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम है, जो इस लिस्ट में शामिल इकलौते भारतीय नेता हैं।

narendra_modi_pm

अपनी मैग्जीन के लेख में टाइम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में लिखा है, ‘लोकतंत्र में वही सबसे बड़ा है कि किसे सबसे अधिक वोट मिले हैं। लोकतंत्र के कई पहलू हैं जिसमें जिन्होंने जीते हुए नेता को वोट नहीं दिया, उनके हक की भी बात होती है। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है, जहां हर धर्म के लोग रहते हैं।’

narendra_modi_cm_2

मैग्जीन ने लिखा है, ‘रोजगार के वादे के साथ भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आई, लेकिन उसके बाद कई विवाद सामने आए। जिसमें अल्पसंख्यकों पर हमले की बात भी हुई और उसके बाद अब भारत कोरोना वायरस संकट की मार को झेल रहा है।’

narendra_modi_cm_2

आपको बता दें कि TIME मैग्जीन ने अपने सबसे प्रभावशाली नेताओं की लिस्ट में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, कमला हैरिस, जो बिडेन, एंजेला मर्केल, नैन्सी पॉलोसी जैसे बड़े नेताओं को भी शामिल किया है।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *